Simpl Pay Later App Review: आज खर्च करे कल भुगतान करे, अकाउंट बनाने के लिए ऐसे करे आवेदन

Simpl Pay Later
क्रिप्या इसे शेयर करे

4.7/5 – (15 votes)

Simpl Pay Later App Review: दोस्तों क्या आप बिना क्रेडिट कार्ड को इस्तेमाल किये क्रेडिट कार्ड के सभी फायदों का लाभ उठाना चाहते हो। अगर आपका जवाब हाँ है तो यह लेख बिलकुल आपके लिए ही। इस लेख में आज हम जिस क्रेडिट कार्ड के एक विकल्प की बात करने जा रहे है उसका ऍप का नाम Simpl Pay Later मोबाइल ऍप है। इस आप का इस्तेमाल करके आप बिना क्रेडिट कार्ड के भी उनके सभी फायदों का लाभ ले सकते है। 

तो चलिए आज हम लोग इस Simpl मोबाइल ऍप के बारेमे विस्तार से समझते है और कैसे आप इस आप का लाभ आपके के लिए भी ले सकते है इस बारेमे जानते है। 

 तो चलिए Simpl Pay Later के बारेमे जानने की शुरुवात करते है। 

Simpl Pay Later क्या है ?

दोस्तों Simpl Pay Later यह है ऑनलाइन पेमेंट ऍप है जिसे हम “Buy NOw Pay Later” के तौर पर कर सकते है। इस आप के जिरए आप शॉपिंग तथा ऑनलाइन बिल भुगतान जैसे सारी चीजे कर सकते है। और सबसे बढ़िया बात इस Simpl ऍप की यह है की आप इस ऍप में दी गई क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल दिए गए तक  की तौर पर कर सकते है। 

Simpl App कैसे काम करता है?

दोस्तों Simpl एक क्रेडिट लेंडिंग मोबाइल एप्लीकेशन है। Simpl यह एक क्रेडिट कार्ड के विकल्प की तरह काम करता है। अगर आप क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर करके थक गए और क्रेडिट कार्ड के फायदों का लाभ बिना क्रेडिट कार्ड को अप्लाई किये बीना उठाना चाहते है तो Simpl ऍप आपके लिए ही बनी है।

Simpl ऍप पे अप्लाई करने पर आपको क्रेडिट कार्ड के ही तरह ५०० से लेके १ लाख तक की क्रेडिट लिमिट मिलती है। इस क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल आप Simpl मर्चेंट को ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कर सकते है। साथ ही में आप Simpl ऍप से आपका भुगतान भी कर सकते है। 

Simpl ऍप के जरिये इस्तेमाल किये गए क्रेडिट लाइन का बिलिंग साईकल १५ दिन का होता है और उस बिल को भरने के लिए आपको ५ दिन का अतिरिक्त समय दिया जाता है। यह साईकल उदाहरण के तौर पर अगर आप १ से लेके  तारीख तक जो भी पेमेंट या बील भुगतान Simpl ऍप के जिरए करते हो उसका बिल १५ तारीख को बन जायेगा और उस बिल को पेड करने के लिए आपको ५ दिन का समय मिलता है जो की २० तारीख है।  

Simpl Pay Later की पात्रता  | Simpl Pay Later Eligibility

अगर आप Simpl Pay Later अपना अकाउंट बनाना चाहते है तो उसके लिए आपको उनके पात्रता शर्तो को पूरा करना होगा। इन पात्रता शर्तो अनुसार Simpl एप्लीकेशन में आपका अकाउंट बनाने के लिए आपकी उम्र यह १८ साल या उससे अधिक की होनी जरुरी है। बस आपको इसी पात्रता को पूरा करना है।

Simpl Pay Later अकाउंट कैसे बनाये ?

Simpl Pay Later अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते है। 

  • सबसे पहले आपको Simpl मोबाइल एप्लीकेशन को Google play से डाउनलोड कर लेना है। 
  • डाउनलोड करने के बाद मोबाइल एप्लीकेशन में अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर लेना है।
  • रजिस्टर कर लेने के बाद आपको आपकी बेसिक डिटेल्स और पैन कार्ड की डिटेल्स भर देनी है।
  • फिर कंपनी आपको  एप्लीकेशन को रिव्यु करके ५०० से लेके १ क्रेडिट लिमिट देती है। जसिका इस्तेमाल आप Simpl Pay Later ऍप से जुड़े मर्चेंट पर ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कर सकते है।
  • इस ऍप का इस्तेमाल करके आप Simpl से जुड़े मर्चेंट पर EMI पर भी शॉपिंग कर सकते हो जो की महीने के लिए होगी। 

Simpl Pay Later ऍप से जुड़े FAQ

Simpl Pay Later ऍप पर कितने तक की क्रेडिट लिमिट मिलती है?

Simpl ऍप पर रजिस्टर कर लेने के बाद कंपनी आपकी एप्लीकेशन को रिव्यु करके आपको ५०० से लेके १ लाख तक की क्रेडिट लिमिट ऑफर करती है। 

Simpl Pay Later ऍप का बिलिंग साईकल क्या है?

Simpl Pay Later अप्प जरिये आप जो भी बिल भुगतान या  शॉपिंग करते हो उसका बिल १५ दिन में गेनेराते हो जाता है। उदहारण की तौर पर आप जो भी शॉपिंग Simpl पर १ तारीख से लेकर १५ तारीख के बीच करोगे उसका बिल कंपनी १५ तारीख को आपके देगी और उस बिल का भुगतान करने के लिए कंपनी आपको अतिरिक्त ५ दिन देगी। जिसमे आपको कंपनी का बिल भुगतान करना है। 

Simpl Pay Later का कस्टमर केयर नंबर क्या है ?

Simpl Pay Later ऍप का कोई ऑफिसियल कस्टमर केयर नंबर नहीं है। पर  अगर आप को Simpl ऍप से जुडी किसी भी प्रकार की दिक्कत आती है तो आप उनके ऑफिसियल ईमेल आयडी help@getsimpl.com पे ईमेल करके इसका समाधान प्राप्त कर सकते है। 

Simpl Pay Later के चार्जेज क्या है ?

वैसे तो Simpl आप के कोई चार्जेज नहीं है पर अगर आप आपका बिल भुगतान समय पर नहीं कर पाते हो तो उसके लिए कंपनी आपसे 250 per day + Applicable taxes (GST) लेती है 

Simpl Pay Later का इंटेस्ट रेट क्या है ?

दोस्तों Simpl ऍप पर आपको जो क्रेडिट लिमिट इस्तेमाल करते है उस पर यह ऍप आपसे किसी भी प्रकार का कोई इंटरेस्ट चार्ज नहीं करती है। बस अगर आप समय पर इस ऍप का बिल भुगतान नहीं ार पाने पर आपको पेनल्टी चार्जेज लगते है जो 250 per day + Applicable taxes (GST) है। 

Conclusion

दोस्तों आज हम लोगो ने इस लेख के माध्यम से Simpl Pay Later अप्प के बारेमे जाना। यह एक क्रेडिट कार्ड का विकल्प है। इस ऍप का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन शॉपिंग तथा ऑनलाइन बिल पेमेंट अदि कर सकते है।

दोस्तों अगर आप को इस लेख में दी गई Simpl Pay Later एप्लीकेशन से जुडी जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले।

अधिक पढ़े :


क्रिप्या इसे शेयर करे